Father Day Ke Liye 9 Best Inspirational Quotes(फादर्स डे के लिए 9 सर्वश्रेष्ठ प्रेरणादायक उद्धरण)


हमारे बीच वास्तविक जीवन के सुपरहीरो रहते हैं और हर दिन एक के बाद एक मुश्किलों को पूरा करना मुश्किल नहीं है, क्योंकि हम जिन शक्तिशाली सुपरहुमनों के बारे में अक्सर देखते हैं और जिनके बारे में read करते है, ये विशेष व्यक्ति अपनी पहचान प्रकट करने से डरते नहीं हैं। in reality वास्तव में, वह अभी आपके बगल में बैठा हो सकता है, उसकी कॉफी पी सकता है, पोर्च से बैठकर दैनिक पेपर पढ़ सकता है, या गैरेज में अपनी कार साफ कर सकता है।

तो यह सुपरमैन कौन है, हमारे रोजमर्रा के जीवन का यह नायाब हीरो? आपने सही अनुमान लगाया: हमारे पिता, पापा, पिताजी, पिताजी, चबूतरे, जो भी आप इन असाधारण व्यक्तियों को कहते हैं। उनके अलग-अलग नाम हो सकते हैं, लेकिन उन सभी में एक विशेष शक्ति है: आपके रॉक और good time and bad time बुरे समय में आपकी शरणस्थली बनने के लिए एक सुपर ताकत।

फादर्स डे मनाने के लिए, हमने कुछ बेहतरीन प्रेरणादायक उद्धरण और सबसे उत्साहजनक विचार एकत्र किए हैं जो निश्चित रूप से आपको याद दिलाएंगे कि आप एक भाग्यशाली आत्मा हैं जिसके पास आप एक पिता कह सकते हैं।

1. स्वीकृति पर।

 कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम कौन बने हैं, हमारे पिताजी हमेशा हमें स्वीकार करेंगे भले ही वह यह नहीं जानते कि यह कैसे दिखाया जाए। खुद के कई पहलू हो सकते हैं जिन्हें हमारे माता-पिता कभी नहीं समझ सकते हैं लेकिन पिता, एक देखभाल करने वाले दिल के साथ, इसका सम्मान करने के लिए सभी प्यार पाएंगे।

“हमेशा कुछ लोग ऐसे होंगे जो हमारे अंदर अछूता प्यार करने की हिम्मत रखते हैं। उन लोगों में से एक मेरे पिता हैं। ”- फ्लिका 2006 में केटी मैक्लोलिन के रूप में एलिसन लोहमैन

2. एक पिता का प्यार।

 जैसे माँ का प्यार कितना असाधारण होता है, पिता का प्यार दुनिया की सबसे अनोखी चीज़ों में से एक है। वे भले ही भावुक या भावुक न हों, लेकिन उनके पास यह दिखाने के अपने तरीके हैं कि हर बार जब आप उनके आसपास होते हैं, तो उनका दिल कितना खुश और आनंदित होता है।

"जब तक आपका खुद का एक बेटा है ... आप कभी भी उस खुशी को नहीं जान पाएंगे, जो एक पिता के दिल में गूंजती है, जैसा कि वह अपने बेटे को देखता है।"

3. पितृत्व को गले लगाना।

 प्रत्येक भूमिका जो एक व्यक्ति जीवन में निभाता है और वे जिस तरह से मिलते हैं, वह दुनिया की उनकी समग्र धारणा में योगदान देता है। एक पिता के लिए, पितृत्व जीवन को बदलने वाला अनुभव हो सकता है। यह सुनिश्चित करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है कि लोग आप पर निर्भर रहें, लेकिन साथ ही यह गर्व और प्रेरणा का स्रोत भी हो सकता है।

"एक पिता होने के नाते, एक शक के बिना, मेरी उपलब्धि, गर्व और प्रेरणा का सबसे बड़ा स्रोत रहा है। फादरहुड ने मुझे बिना शर्त प्यार के बारे में सिखाया है, वापस देने के महत्व को प्रबल किया है और मुझे सिखाया है कि मैं एक बेहतर इंसान कैसे बन सकता हूं। ”- नवीन जैन

4. जब शब्द पर्याप्त न हों। 

हमारे डैड इसे हर समय नहीं कह सकते (या बिल्कुल नहीं) लेकिन वे भी डर और चोट महसूस करते हैं। वह खुद को भावनात्मक रूप से व्यक्त करने के लिए शब्दों पर भरोसा नहीं करता है, लेकिन हमारे पास उसे शब्दों से परे दिखाने की यह अनोखी क्षमता है कि वह कैसा महसूस करता है और कैसे वह हमारी रक्षा के लिए सब कुछ करेगा। शब्दों के बिना, हम जानते हैं कि उसकी ताकत के साथ, हम सुरक्षित हैं और प्यार करते हैं।

"एक पिता के आंसू और भय अनदेखे हैं, उसका प्यार अप्रकाशित है, लेकिन उसकी देखभाल और सुरक्षा हमारे जीवन भर ताकत के स्तंभ के रूप में बनी हुई है।" - अमा एच। वन्नियाराचची

5. साहस और आशावाद पर।

 हमारे पिता न केवल एक प्रदाता के रूप में, बल्कि एक निर्णय-निर्माता के रूप में भी परिवार में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। जीवन कभी-कभी कठिन हो सकता है लेकिन हम अपने बूढ़े व्यक्ति से साहस और आशावाद से बहुत कुछ सीख सकते हैं, खासकर ऐसे समय में जब हमें उनकी सबसे अधिक आवश्यकता होती है।

“मेरे पिता ने मुझे जो सबसे बड़ा उपहार दिया, वह है - अनायास ही - वह साहस देख रहा था जिसके साथ उन्होंने प्रतिकूल परिस्थितियों में बोर किया था। हमारे पास एक रोलर-कोस्टर जीवन था, जिसमें कुछ वास्तव में चुनौतीपूर्ण वित्तीय अवधि थी। वह हमेशा दुखी रहता था, पूरी तरह शांत, एक जैसा, हँसता हुआ, कामुक आदमी। ”- बेन ओके

6. पितृत्व को परिभाषित करना।

 पिता बनना आसान है लेकिन असली चुनौती एक जैसा अभिनय करने की कोशिश में है। हम एक अच्छे पिता को कैसे परिभाषित करते हैं? क्या यह उनके धैर्य के बारे में है? उनकी प्रतिबद्धता? उनका प्यार? हम सभी के अपने-अपने जवाब हैं और उन्हें पहचानना एक तरह से हमारे डैड को दिखाने का तरीका है कि हम उनके अस्तित्व के लिए कितने शुक्रगुज़ार हैं।

"वास्तविक पितृत्व का अर्थ है प्यार और प्रतिबद्धता और बलिदान और जिम्मेदारी साझा करने की इच्छा और एक के बच्चों से दूर नहीं चलना।"

7. दुनिया में सबसे अच्छा काम। 

पितृत्व दुनिया में सबसे अच्छा व्यवसाय है जो आपको उन लोगों से जीवन भर के प्रोत्साहन और बोनस के रूप में देगा, जिन्हें आप सबसे ज्यादा प्यार करते हैं।

"फादरहुड एक आदमी को बहुत कुछ देगा, लेकिन यह एक जबरदस्त काम है, जो दुनिया में सबसे अच्छा है - बास्केटबॉल खेलने से भी बेहतर।" - डेरेक फिशर

8. जीवन का पाठ सीखना। 

हम बड़े होकर उन पाठों को सीखते हैं जो हम लोगों से सीखते हैं जो हम रास्ते में मिलते हैं। हमारे डैड्स सलाह के लिए मुड़ने वाले हमारे पहले व्यक्ति नहीं हो सकते हैं, लेकिन हमारे पास हमें सिखाने के लिए यह चतुर और सूक्ष्म तरीका है जो हमने सोचा था कि हमें कभी ज़रूरत नहीं थी।

"मेरा मानना ​​है कि हम जो बनते हैं वह इस बात पर निर्भर करता है कि हमारे पिता हमें अजीब क्षणों में क्या सिखाते हैं, जब वे हमें सिखाने की कोशिश नहीं करते हैं। हम ज्ञान के छोटे परिमार्जन से बने हैं। "- अम्बर्टो इको, फौकॉल्ट का पेंडुलम

9. एक पिता और एक पति के रूप में।

 हम अपने जीवन में दो लोगों के साथ धन्य हैं, हमारे माँ और पिताजी और यह आश्चर्यजनक है कि कैसे एक दूसरे के लिए उनका प्यार हमें खुद के अलावा किसी और की देखभाल करने के बारे में कुछ बता सकता है। यह अद्भुत है कि हम अपने माता-पिता में जो स्नेह देखते हैं, वह हमें एक प्रेमपूर्ण और विचारशील व्यक्ति बनने के लिए प्रेरित करता है।

“एक पिता अपने बच्चों के लिए सबसे बड़ी बात उस महिला का सम्मान कर सकता है जिसने अपने बच्चों को जन्म दिया है। यह उसकी वजह से है कि आप अपने जीवन में सबसे बड़ा खजाना है। आप आगे बढ़ गए होंगे, लेकिन आपके बच्चों ने नहीं। यदि आप उसकी आत्मा हो, तो कम से कम विचारशील हो। जिसे आपके बच्चे प्यार करते हैं वह हमेशा ऐसा होना चाहिए जिसे आप दया के साथ स्वीकार करते हैं। आपके बच्चे सब कुछ नोटिस करते हैं और आपके उदाहरण का अनुसरण करेंगे। ”- शैनन एल। एल्डर, 300 प्रश्न एलडीएस जोड़े को एक अधिक विवाह के लिए पूछना चाहिए

ऐसे समय होते हैं जब हम उन प्रयासों को भी नहीं पहचानते हैं जो हमारे डैड हमें खुश करने के लिए देने के लिए तैयार हैं। अपने आप से यह सवाल पूछें: मैं अपने पिताजी को न केवल आज बल्कि हर दिन विशेष महसूस कराने के लिए क्या कर सकता हूं?
Previous Post Next Post